सूरज एस्टेट आईपीओ: जीएमपी, सदस्यता स्थिति, तिथि, समीक्षा, अन्य विवरण। आवेदन करें या नहीं?

सूरज एस्टेट आईपीओ: सूरज एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) आज खुल गई है और यह 20 दिसंबर 2023 यानी इस सप्ताह बुधवार तक खुली रहेगी। इसका मतलब है कि सूरज एस्टेट आईपीओ सदस्यता की तारीख इस सप्ताह सोमवार से बुधवार तक खुली रहेगी। रियल्टी कंपनी ने सूरज एस्टेट आईपीओ का मूल्य दायरा ₹340 से ₹360 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है। इसका लक्ष्य नए शेयर जारी करके अपनी शुरुआती पेशकश से ₹400 करोड़ जुटाने का है।

इस बीच, सूरज एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर ग्रे मार्केट में व्यापार के लिए उपलब्ध हैं। शेयर बाजार के जानकारों के मुताबिक, सूरज एस्टेट डेवलपर्स लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹70 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं।

सूरज एस्टेट आईपीओ सदस्यता स्थिति

बोली लगाने के पहले दिन दोपहर 2:06 बजे तक सार्वजनिक निर्गम को 0.36 गुना अभिदान मिला जबकि इसके खुदरा हिस्से को 0.66 गुना अभिदान मिला। सार्वजनिक पेशकश के एनआईआई हिस्से को 0.13 गुना अभिदान मिला है।

महत्वपूर्ण सूरज एस्टेट डेवलपर्स आईपीओ विवरण

यहां हम सूरज एस्टेट आईपीओ के महत्वपूर्ण विवरण सूचीबद्ध करते हैं:

1] सूरज एस्टेट आईपीओ जीएमपी: कंपनी के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹70 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं, जो कि इसके सप्ताहांत जीएमपी ₹56 से ₹14 अधिक है, बाजार पर्यवेक्षकों का कहना है।

2] सूरज एस्टेट आईपीओ मूल्य: रियल एस्टेट कंपनी ने सूरज एस्टेट आईपीओ का मूल्य बैंड ₹340 से ₹360 प्रति इक्विटी शेयर तय किया है।

3] सूरज एस्टेट डेवलपर्स आईपीओ की तारीख: सार्वजनिक निर्गम आज खुल गया है और यह 20 दिसंबर 2023 तक खुला रहेगा।

4] सैन फ्रांसिस्को आईपीओ का आकार: कंपनी का लक्ष्य नया शेयर जारी करके इस सार्वजनिक निगम से ₹400 करोड़ की पेशकश की गई है।

5] सन इलेक्ट्रॉनिक्स आई लोटे का आकार: एक बोली उपयोग वाला लोट में एप्लीकेशन कर ली और आई असोलैण्ड की एक लोट में 41 कंपनी के शेयर शामिल होंगे।

6] सन फ्लोरेक्शंस आई शेयर धारक की तिथि: टी+3 इंस्टालेशन नियम के अनुसार, शेयर बुक की सबसे बड़ी डेट दिनांक 21 दिसंबर 2023 है।

7] सूरज एस्टेट आईपीओ रजिस्ट्रार: लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को सार्वजनिक पेशकश के आधिकारिक रजिस्ट्रार के रूप में नियुक्त किया गया है।

8] सूरज एस्टेट आईपीओ लिस्टिंग: सार्वजनिक निर्गम बीएसई और एनएसई पर लिस्टिंग के लिए प्रस्तावित है।

9] Suraj Estate IPO listing date: The likely date for share listing is 26th December 2023.

10] सूरज एस्टेट आईपीओ समीक्षा: मेनबोर्ड आईपीओ को ‘सब्सक्राइब’ टैग देते हुए, केजरीवाल रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट सर्विसेज के संस्थापक अरुण केजरीवाल ने कहा, “कंपनी की वित्तीय स्थिति अच्छी स्थिति में है और रियल एस्टेट कंपनी ऐसी संपत्तियों पर बैठी है जो हो सकती हैं। इसका उपयोग किसी भी वित्तीय संकट का मुकाबला करने के लिए किया जाता है, जो इसकी बैलेंस शीट पर दिखाई नहीं देता है। चूंकि प्राथमिक बाजार में भीड़भाड़ है, इसलिए किसी को इस आईपीओ के लिए आवेदन करना चाहिए। लेकिन, मेरा सुझाव है कि स्टॉक को मध्यम से लंबी अवधि के लिए रखा जाए क्योंकि इसके बने रहने की उम्मीद है सकारात्मक लिस्टिंग के बाद भी तेजी का रुझान।”

Leave a comment

/